अमरोहा,उत्तरप्रदेश डीटी आई न्यूज़।आप ने बहुत सी बारात देखी होगी जिस में कई तरह की अजीबो गरीब बाते हो जाती है लेकिन आज हम आपको ऐसी बारात की असलियत कहानी बताने जा रहे है जिसमें लड़की वालों के प्रबंधको को 21 तोपो की सलामी मिलनी चाहिए। आईए जानते है आखिर मामला क्या है।

यूपी के अमरोहा जिले में एक अनोखा मामला सामने आया है। यहां कुछ ऐसा हुआ कि जानकर आपकी भी हंसी छूट पड़ेगी। दरअसल निकाह के बाद रखी गई दावत में बारातियों के लिए लड़की वालों ने अनोखा फरमान जारी कर दिया था। इस फरमान को सुनने के बाद बारातियों में अफरा-तफरी सी मच गई। हालांकि लड़की वालों के फरमान के मुताबिक जो बाराती पहुंचे उन्हें ही दावत में एंट्री दी गई। इसका वीडियो भी वायरल हुआ है।

असल में बारातियों से पहले घराती भोजन की मेज पर जा डटे। बारातियों ने ऐतराज जताया तो युवती पक्ष ने पहले बारातियों को भोजन कराने की नसीहत दी। कोई असर नहीं हुआ तो बारातियों के आधार कार्ड देखकर पहले उन्हें एंट्री दी गई। बाकी लोगों को बाहर ही रोक दिया गया। वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो हर कोई चुटकी लेता नजर आया। अलग-अलग जगह पूरे घटनाक्रम को लेकर किस्सागोई का सिलसिला चल पड़ा।
शहर के एक मोहल्ले में बीती 21 सितंबर को ढवारसी क्षेत्र से युवती की बारात आई थी। बताया जाता है कि यहां बारात के लिए भोजन शुरू हुआ तो घराती पक्ष के लोग भी आ धमके। भीड़ के बीच अफरा-तफरी का माहौल बन गया। घरातियों ने जहां पहले ही मेज पर कब्जा जमा लिया तो वहीं बाराती टकटकी लगाए हसरत भरी निगाहों से भोजन की मेज की तरफ देखते रहे। कुछ देर बाद जब बारात की ओर से इस पर ऐतराज जताया गया तो युवती पक्ष हरकत में आया।

आनन-फानन घराती पक्ष के स्थानीय लोगों को पहले भोजन करने से रोकने के लिए नया नुस्खा इजाद कर दिया। भोजन के लिए जाने वाले हर एक व्यक्ति का आधार कार्ड देखने के बाद ही अंदर एंट्री देने का निर्णय लिया। इसके बाद बारात की ओर से शामिल जिन-जिन लोगों ने संबंधित क्षेत्र के अपनी रिहायश का सुबूत दिया, उन्हें ही अंदर प्रवेश दिया गया। स्थानीय लोगों की एंट्री आधार कार्ड की मदद से रोक दी गई। उधर, शनिवार को ये पूरा मामला ऐसे ही एक वीडियो के साथ सोशल मीडिया पर छा गया। हर कोई इसको लेकर चुटकी लेता नजर आया।


सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में एक व्यक्ति भोजन के लिए अंदर जाने का प्रयास करता नजर आ रहा है। वह युवती पक्ष को अपना आधार कार्ड दिखाते हुए अंदर जाने की बात कहता है, लेकिन उसे रोक दिया जाता है। ऐसे में संबंधित व्यक्ति यहां तो आधार कार्ड दिखाने के बाद भी नहीं मिल रही एंट्री कहते हुए वापस लौट जाता है।

सोशल मीडिया पर हसनपुर वालों को मिली 21 तोपों की सलामी

वायरल वीडियो को एक शख्स ने अपने सोशल मीडिया एकाउंट से पोस्ट करते हुए बेहद हास्यास्पद टिप्पणी की। लिखा बारातियों को खाने के लिए आधार कार्ड दिखाने पर खाना खिलाया गया। भारत के इतिहास की पहली बारात होगी ये। वाह-वाह हसनपुर वालों आपको 21 तोपों की सलामी ऐसी मेहमाननवाजी के लिए। कुछ इसी तरह अन्य लोगों ने भी सोशल मीडिया पर अपने-अपने तरीके से देखते हुए पूरे मामले पर कमेंट किए।

By DTI