हरिद्वार, डीटी आई न्यूज़। आजकल शादी ब्याह में धोखाधड़ी के कई मामले सामने आते रहते हैं। कहीं लड़की लड़के के साथ धोखाधड़ी करती नजर आती है तो कभी लड़के की तरफ से लड़की को धोखा दे दिया जाता है।

आज हम बात करने जा रहे हैं हरिद्वार के लक्सर क्षेत्र में जहां पर पहली पत्नी को तलाक दिए बिना दूसरी शादी करने का मामला सामने आया है. पीड़िता के पिता की तहरीर पर लक्सर कोतवाली पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है.
बता दें कि यूपी के देवबंद निवासी राजेंद्र सिंह व उसकी लड़की ने पुलिस को तहरीर देकर बताया कि साल 2014 उसने अपनी बेटी सोनिया का विवाह लक्सर के हरचंदपुर चिड़ियापुर गांव निवासी अमित के साथ किया था. शादी में उसने अपनी हैसियाल के हिसाब से उसने खूब दान दहेज भी दिया था. लेकिन शादी के कुछ दिन बाद ही ससुराल पक्ष के लोग उसे दहेज के लिए प्रताड़ित करने लगे. इस बीच उन्होंने सोनिया को कई बार घर से बाहर भी निकाल दिया. इसके बाद ससुराल वाले उसे वापस ले गए, लेकिन कुछ दिन बाद उन्होंने फिर से उनकी बेटी को प्रताड़ित करना शुरू कर दिया.
आरोप है कि छह महीने पहले उसके पति और ससुरालियों ने फिर से उसके साथ मारपीट करके घर से निकाल दिया था और वो अपने पिता के घर आकर रहने लगी.।

इस बीच अमित ने उसे बिना तलाक दिए ही दूसरी शादी कर ली. अब जब वो विरोध कर रहे हैं तो अमित और उसके घरवाले उन्हें धमकियां दे रहे हैं. पीड़ित राजेंद्र ने पुलिस से इस मामले में आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग की है. वहीं लक्सर कोतवाली पुलिस ने इस मामले में आरोपी अमित, ससुर रामपाल, सास सरोज के साथ ही सतेंद्र, संदीप और दीपक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

By DTI