डी टी आई न्यूज़। IND vs ENG, KL Rahul: इंग्लैंड के हाथों टीम इंडिया को टी20 वर्ल्ड कप 2022 के सेमीफाइनल में करारी हार का सामना करना पड़ा। भारतीय टीम ये मुकाबला 10 विकेट से हारी। इस मुकाबले में एक बार फिर टीम इंडिया के ओपनिंग बल्लेबाज केएल राहुल बुरी तरह फ्लॉप रहे।

राहुल से ये उम्मीद पूरे देश को थी कि वो बड़े नॉकआउट मुकाबलों में फेल होंगे ही और अंत में हुआ भी ऐसा ही। अब भारतीय टीम की हार के बाद इस खिलाड़ी को लगातार रिटायरमेंट की सलाह दी जा रही है।
केएल राहुल ने हर बार की तरह एक बार फिर बड़े मुकाबले में अच्छा प्रदर्शन नहीं किया। राहुल ने इंग्लैंड के खिलाफ सिर्फ 5 रन बनाए। राहुल ने सेमीफाइनल तक अपने प्रदर्शन से टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया को कितना डुबोया इसका पता उनके फाइनल आंकड़े से नहीं चल सकता। उन्होंने अब तक 6 मैच में 128 रन बनाए हैं जिसमें 2 अर्धशतक शामिल हैं जो सुनने या पढ़ने में बुरा नहीं लगता।

लेकिन इस आंकड़े को मैच दर मैच देखें तो उनकी पोल खुल जाती है।केएल राहुल ने मेलबर्न में हुए पाकिस्तान के खिलाफ पहले मैच में 6 गेंदों में 4 रन जोड़े। उन्होंने नीदरलैंड्स के खिलाफ सिडनी में हुए दूसरे मैच में 12 गेंदों में 9 रन बनाए। तीसरे मैच में पर्थ में साउथ अफ्रीका के खिलाफ 14 गेंदों में 9 रन, चौथे मैच में बांग्लादेश के खिलाफ एडिलेड में 32 गेंदों में 50 रन और जिम्बाब्वे के खिलाफ मेलबर्न में 35 गेंदों में 51 रन की पारी खेली।

लोगों ने जमकर निकाली भड़ास

केएल राहुल के खराब प्रदर्शन के बाद लोग जमकर सोशल मीडिया पर उनके ऊपर अपना गुस्सा निकाल रहे हैं। इसके अलावा उनके रिटायरमेंट की बात भी लोग लगातार कर रहे हैं। भारतीय टीम के फैंस ने मांग की है कि राहुल को अब टी20 क्रिकेट से रिटायरमेंट ले लेना चाहिए।

भारतीय टीम को झेलनी पड़ी हार

इंग्लैंड के खिलाफ टीम इंडिया को 10 विकेट से करारी मात झेलनी पड़ी है। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम मे इंग्लैंड को 169 रनों का टारगेट दिया था, जिसे उन्होंने आसानी से 16 ओवर्स में चेज कर लिया। इंग्लैंड की ओर से उनके ओपनर एलेक्स हेल्स और जोस बटलर ने अपने दम पर अपनी टीम को मैच जिता दिया है। जहां हेल्स ने 86 रनों की पारी खेली, वहीं बटलर के बल्ले से 80 रन निकले। इसी के साथ भारत का एक और वर्ल्ड कप जीतने का सपना चूर हो गया है।

By DTI