लुधियाना, डीटी आई न्यूज़।लुधियाना से कांग्रेस के सांसद रवनीत सिंह बिट्टू की मौत की खबर से बुधवार को हड़कंप मच गया। सोशल मीडिया पर इससे जुड़ी पोस्ट वायरल होने से हर कोई सन्न रह गया। इस बीच उनके पीए ने इस खबर पर विराम लगाया और कहा कि सांसद बिल्कुल ठीक हैं, जिसके बाद उनके समर्थकों ने भी राहत की सांस ली। बुधवार सुबह एक पोस्ट सोशल मीडिया पर वायरल हुई। इसमें लिखा था कि लुधियाना से सांसद रवनीत बिट्टू का देहांत हो गया है। वह कई दिनों से बीमार थे। उनका इलाज चल रहा था।


सोशल मीडिया पर इस पोस्ट के वायरल होने के बाद आनंदपुर साहिब से जानकार ने सांसद रवनीत बिट्टू को फोन किया। फोन उनके पीए ने उठाया। पीए ने बताया कि किसी ने शरारत की है। वह भी इस पूरे मामले से परेशान हैं। करीब 2 घंटे में उनको हजारों फोन आ चुके हैं। सांसद रवनीत सिंह बिट्टू बिल्कुल ठीक हैं। ऐसी कोई बात नहीं है।
बिट्टू को मिल चुकी कई बार धमकियां कांग्रेसी सांसद रवनीत सिंह बिट्टू पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री बेअंत सिंह के पोते हैं। उन्हें कई बार धमकियां मिल चुकी हैं। इसी साल उन्हें वॉट्सऐप पर किसी व्यक्ति ने विदेशी नंबर से कॉल कर बम से उड़ाने की धमकी दी थी। धमकी देने वाले ने कहा था कि जैसे उनके दादा का हाल हुआ था वैसे ही उन्हें भी बम से उड़ा दिया जाएगा।

जब सांसद रवनीत सिंह बिट्टू को धमकियां मिली थीं तो सुरक्षा एजेंसियों के इनपुट्स के बाद उनकी सिक्योरिटी को बढ़ाया गया था और उन्हें बुलेट प्रूफ कार दी गई थी। उनके पास पहले ही जेड प्लस सुरक्षा है। पंजाब से आतंकवाद को खत्म करने में अहम योगदान देने पूर्व मुख्यमंत्री बेअंत सिंह की हत्या के बाद से उनके पूरे परिवार को केंद्र सरकार की तरफ से सुरक्षा प्रदान की गई है। रवनीत बिट्टू, उनके भाई गुरकीरत कोटली समेत अन्य परिवारिक सदस्य भी 24 घंटे केंद्रीय सुरक्षा बलों से घिरे रहते हैं।

By DTI