देहरादून,डीटी आई न्यूज़। उत्तराखंड में मौसम का मिजाज फिर बदल गया है। दून समेत आसपास के इलाकों में बारिश का सिलसिला शुरू हो गया है। मौसम विभाग ने अगले तीन दिन प्रदेश के ज्यादातर इलाकों में भारी बारिश की आशंका जताई। साथ ही पहाड़ी इलाकों में जिला प्रशासन को सतर्कता बरतने की सलाह दी है। दून समेत कई हिस्सों में तेज बारिश शुरू भी हो गई है। पहाड़ों में पहले ही कई स्थानों पर भूस्खलन के कारण सड़कों पर आवाजाही प्रभावित है और सफर खतरनाक बना हुआ है। बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग देश शाम से बरोड़ा और गोविंद घाट के पास चट्टान टूटने के चलते बंद हो गया है। बीआरओ की मशीनें दोनों तरफ से मलबा हटाने में जुट गई है।

बीआरओ के अधिकारियों का कहना है कि सड़क से मलबा हटाने का कार्य जारी है। जल्द मार्गों को चालू कर लिया जाएगा वहीं, पुलिस का कहना है कि सुरक्षा को देखते हुए दोनों तरफ से यातायात रोका गया है।
मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह के मुताबिक, रविवार से अगले तीन दिन प्रदेश में भारी बारिश के आसार हैं। इस दौरान उत्तरकाशी, चमोली और नैनीताल में कहीं-कहीं गरज के साथ बौछार पड़ सकती हैं। कुमाऊं में भारी से अत्यंत भारी बारिश हो सकती है। इसे ध्यान में रखते हुए आरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

By DTI