ऋषिकेश।मनीषा वर्मा ।उत्तराखंड राज्य आंदोलनकारी मंच के प्रदेश महामंत्री डीएस गुसाई ने कहा कि यम्केश्वर विधानसभा की जनता आज भी विकास की बाट जो हो रही है ।उन्होंने बताया कि यमकेश्वर विधानसभा राजधानी से सबसे नजदीक होने के बावजूद भी शिक्षा, स्वास्थ्य, बिजली और यातायात के लिए आज भी लोग तरस रहे हैं। डबल इंजन सरकार होने के बावजूद भी यहां का विकास ठप पड़ा हुआ है जिसका मुख्य कारण निकम्मे जनप्रतिनिधि का होना साफ दिखाई देता है।
लक्ष्मण झूला कांडी मोटर मार्ग जो कि नेशनल हाईवे की परिधि में है उसके बावजूद भी उस रोड के हाल बेहाल हैं, जगह-जगह गड्ढे और जगह जगह रोड पर मलवा रखा है उसको देखने वाला कोई नहीं है।
गुसाई ने कहा कि जनप्रतिनिधियों के उदासीन रवैए से यहां की जनता परेशान है। वही यमकेश्वर विधानसभा के अंतर्गत दुगड्डा पीडब्ल्यूडी विभाग भी कुंभकरण की नींद में सो रहा है। अस्पताल है तो डॉक्टर नहीं है ,विद्यालय हेतु शिक्षक नहीं है, नल है लेकिन पानी नहीं ,ऐसी लचर व्यवस्था के चलते कब तक वहां की जनता ऐसे जनप्रतिनिधियों को धोती रहेगी? बिजनी नेल बुधौली मोटर मार्ग पिछले 10-15 सालों से केवल 8 किलोमीटर ही डामरीकरण हो पाया जबकि बुधौली से बिजनी तक रोड की स्थिति बहुत ही खतरनाक है। किसी भी समय कोई अनहोनी हो सकती है। इसका जवाब दार कौन होगा ?क्षेत्रीय जनप्रतिनिधि या अधिकारी किसी के पास कोई जवाब नहीं। मंच के प्रदेश महामंत्री डीएस गुसाई ने उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से मांग की है कि कृपया यमकेश्वर विधानसभा की तरफ भी एक नजर जरूर डालें ताकि यमकेश्वर विधानसभा के लोगों को आने वाले चुनाव में विश्वास में लिया जा सके। उन्होंने कहा कि पी डब्लू डी दुगड्डा के अधिकारी सड़कों पर तो चलते हैं लेकिन आंख बंद करके चलते हैं। उन्होंने मांग की है कि वर्तमान में जो भी कार्य पीडब्ल्यूडी द्वारा कराए जा रहे हैं उनकी भी जांच करवाई जाए तथा बुधौली तक रोड का डामरीकरण करवाया जाए ताकि स्थानीय लोगों को आने जाने में सुविधा मिल सके। लक्ष्मण झूला कांडी मोटर मार्ग का जहां जहां टूट रखा है या जगह-जगह गड्ढे हैं उनको ठीक करवाया जाए ताकि लोग सुगमता से आ जा सके।

By DTI