हरिद्वार, हर्षिता।
नियमों की जानकारी रखने वालो को दिए उपहार
उत्तराखंड पुलिस ट्रैफिक आई और फर्जी चालान के मेसेज से बचाव की दी जानकारी

डीजीपी श्री अशोक कुमार और ट्रैफिक डायरेक्टर श्री मुख्तार मोहसिन के निर्देशन में आज हरिद्वार में पुलिस के डिजिटल वोलेंटियर्स और यातायात पुलिस टीम द्वारा जागरूकता कार्यक्रम चलाया गया। इस दौरान वोलेंटियर एडवोकेट रीमा शाहीम और एडवोकेट अवनीश अग्निहोत्री द्वारा रानीपुर मोड़ चौराहा और शंकराचार्य चौक सहित मुख्य मार्गों पर वाहन चालकों को बताया गया की यातायात के नियमों का पालन अवश्य करें

जिससे सड़क दुर्घटनाओं पर लगाम लग सके और जाम लगने जैसी स्तिथि से बचा जा सके। साथ ही उत्तराखंड पुलिस एप में उपलब्ध ट्रैफिक आई की विस्तृत जानकारी दी गई और बताया की कई बार वाहन का चालान होने के फर्जी मेसेज फोन में आते है जिनसे सावधान रहते हुए इसकी पूरी पड़ताल करें की मेसेज पुलिस द्वारा भेजा गया है या किसी साइबर क्रिमिनल द्वारा तभी चालान का भुगतान करें। जागरूकता कार्यक्रम के दौरान वाहन चालकों से यातायात संबंधी सवाल पूछे गए और सही जवाब देने वालों को उपहार भेंट किए गए।

साथ ही सही जवाब न देने वालों को यातायात से जुड़ी जानकारी दी गई। उत्तराखंड ट्रैफिक डायरेक्टर श्री मुख्तार मोहसिन द्वारा बताया गया है की हरिद्वार चारधाम यात्रा सहित कई धार्मिक व पर्यटन स्थलों को जाने के लिए एक केंद्र माना जाता है जहा ज्यादातर लोग मैदानी क्षेत्रों से वाहन चलाकर लाते है और आगे पर्वतीय मार्गो को जाते है जिनमे से बहुत से लोग पहली बार पर्वतीय मार्गो पर जा रहे होते है इसलिए यातायात पुलिस बाहर के गाड़ी नंबर देखकर उन्हें समय समय पर मार्गों की स्तिथि भी बताती है जिससे उनकी यात्रा सुखद और दुर्घटना रहित रहे। इस दौरान ट्रैफिक इंस्पेक्टर विकास पुंडीर, अपर उपनिरीक्षक अमरवीर सिंह, दीवान सिंह, नवनीत त्यागी, प्रदीप कुमार सिंह, कल्पना सिंह और वीरेंद्र शामिल रहे।

By DTI