देहरादून:हर्षिता। न्यायाधीश गैंगस्टर एक्ट अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश देहरादून की अदालत में जमानत खारिज होते ही गैंगस्टर का न्यायिक हिरासत से फरार हो गया. जिससे पुलिस महकमे में हड़कंप मचा हुआ है. कोर्ट पेशकार की तहरीर के आधार पर आरोपी के खिलाफ नगर कोतवाली में मुकदमा दर्ज किया गया है. जिसके बाद पुलिस आरोपी की तलाश कर रही है.

दरअसल, न्यायाधीश गैंगस्टर एक्ट अपर जिला एवं सत्र न्यायालय में कार्यरत पेशकार मांगेराम ने नगर कोतवाली में एक शिकायत दर्ज कराई है. जिसमें उन्होंने बताया है कि इसरार निवासी जिला बिजनौर (यूपी) के खिलाफ डोईवाला कोतवाली में गैंगस्टर का मुकदमा चल रहा है.

कोर्ट ने आरोपी के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया था और 5 अप्रैल को कोर्ट में पेश होने को कहा था. आरोपी दी गई तारीख पर कोर्ट में पेश भी हुआ और गैर जमानती वारंट निरस्त कराने के लिए कोर्ट में प्रार्थना पत्र दायर किया.

कोर्ट ने आरोपी का प्रार्थना पत्र निरस्त करते हुए उसे 9 अप्रैल तक न्यायिक अभिरक्षा में भेजने के आदेश जारी कर दिए. कोर्ट के आदेश के बाद आरोपी को न्यायिक अभिरक्षा में लेने के बाद उसे जेल ले जाने के लिए गार्द (सशस्त्र पुलिस के जवान) की प्रतीक्षा की जा रही थी.

न्यायालय में कार्यरत कोर्ट मोहर्रिर वासुदेव गोस्वामी और अन्य के व्यस्त होने का फायदा उठाते हुए आरोपी वहां से फरार हो गया. उसके बाद पुलिस ने आरोपी को आसपास ढूंढने का प्रयास किया गया, लेकिन उसका कहीं पता नहीं लगा.

पेशकार मांगे राम की तहरीर के आधार पर फरार आरोपी इसरार के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. पुलिस फरार आरोपी इसरार की तलाश में जुट गई है.” -कैलाश चंद्र भट्ट, कोतवाली नगर प्रभारी

By DTI