हाथरस,दिव्या टाइम्स इंडिया ।हाथरस हादसे में पुलिस की जांच चल रही है. जांच के दौरान अभी तक जो भी खुलासे हुए हैं वो बेहद चौंकाने वाले हैं. भोले बाबा यानी विश्व साकार हरि भोले बाबा के प्रति उनके अनुयायियों में अटूट आस्था है.  बाबा के कई भक्त तो ऐसे हैं कि वह इतना तक मान बैठे हैं कि बाबा के बहादुर नगर वाले आश्रम में लगे हैंड पंप से पानी की जगह अमृत निकलता है. इस पानी को पीने से कई तरह की बीमारी दूर हो जाती है. भक्त तो बाबा को भगवान कृष्ण का अवतार मानते हैं.।बाबा के आश्रम को लेकर एक बड़ा खुलासा हुआ है। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो आश्रम में एक गुप्‍त कमरा था। इसमें सिर्फ 7 लोगों को ही जाने की इजाजत थी। इन सात लोगों में बाबा के करीबी सेवादार और कुछ महिलाएं शामिल हैं। इनके अलावा कोई दूसरा इस कमरे में नहीं जा सकता था।

लोगों ने बाबा को दान कर दी हैं अपनी जमीन”

बाबा के आश्रम तैनात सेवादार का मानना है कि आश्रम के हैंड पंप का पानी पीने से डेंगू जैसी बीमारी भी ठीक हो जाती है. इस आश्रम को लेकर बाबा के भक्तों में गजब की दीवानगी है. यही वजह है कि कई भक्तों ने तो आश्रम के लिए बाबा को अपनी जमीन तक दे दी है.

भक्तों में ये दीवानगी तो तब है जब बाबा कई वर्षों से इस आश्रम में नहीं गए हैं. बाबा के आश्रम में करीब 10 हजार लोगों के रुकने की व्यवस्था है. आश्रम में पूरे साल भंडारा किया जाता है. मंगलवार का दिन आश्रम के लिए बेहद खास होता है, यही वजह है कि मंगलवार को यहां विशेष आयोजन किए जाते हैं.

बाबा के कुछ फोटो और पुराने वीडियो वायरल हो रहे हैं जिसमें वो लड़कियों से घिरा है। बताया जा रहा है कि बाबा को कम उम्र की लड़कियों के बीच रहने का शौक है।बाबा की एक फोटो वायरल हो रही है जिसमें वो सफेद सूट बूट पहने और काला चश्‍मा लगाए दिख रहा है। बाबा के आस-पास कम उम्र की महिलाएं खड़ी हैं। बताया जा रहा है कि बाबा आश्रम में महिलाओं के लिए एक स्‍पेशल दरबार लगाया करता था। इस दरबार में वो खुदकर कृष्‍ण का अवतार बताकर पेश होता था।

हैंडपंप से पानी भरकर घर ले जाते हैं भक्त

बाबा के आश्रम में लगे हैंडपंप के पानी को भक्त इतना खास मानते हैं कि जो भी आश्रम में आता है वो यहां के पानी को बोतल में भरकर अपने घर ले जाता है. लोग इस पानी को पवित्र मानते हैं. भक्तों का मानना है कि जब डॉक्टर की कोई दवाई उनपर काम नहीं करती तो बाबा के आश्रम में आते हैं. यहां आने के बाद उन्हें आराम भी मिलता है और वो बीमारी भी दूर हो जाती है.

‘कृष्ण’ का अवतार हैं बाबा, उनकी कोई गलती नहीं

हाथरस सत्संग में घायल हुई एक महिला भक्त का मानना है कि भगदड़ भोले बाबा की वजह से नहीं हुआ है. महिला भक्त ने बताया कि जिस समय भगदड़ मची उस दौरान सब एक दूसरे के ऊपर गिर रहे थे. उस दौरान किसी को बचाने कोई सेवादार या पुलिस के जवान नहीं आया. मैं भी बेहोश हो गई थी. सत्संग वाले दिन जो कुछ हुआ उसमे बाबा कोई दोष नहीं है. बाबा तो भगवान कृष्ण के अवतार हैं.

By DTI