Udhampur Terrorist Attack: उधमपुर, दिव्या टाइम्स इंडिया ।समाचार लिखे जाने तक जम्मू कश्मीर के कठुआ में आतंकी हमले के बाद एक और आतंकी वारदात सामने आई है। उधमपुर में आतंकियों ने पुलिस चौकी को घेर लिया है। जम्मू कश्मीर पुलिस के अनुसार, सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच गोलीबारी चल रही है। एसएसपी जोगिंदर सिंह ने बताया कि बसंतगढ़ तहसील की सांग पुलिस चौकी को आतंकियों ने घेर दिया था और गोलीबारी शुरू कर दी थी। हालांकि तुरंत हरकत में आकर सुरक्षाबलों ने जवाबी कार्रवाई शुरू कर दी है।

स्थानीय मीडिया रिपोर्टों में कहा गया है कि रात 8 बजे के आसपास सांग पुलिस चौकी पर आतंकवादियों ने हमला कर दिया था। जिसके बाद सुरक्षाबलों ने जवाबी कार्रवाई शुरू कर दी। आतंकी जंगल की तरफ भाग गए हैं और उनकी तलाशी के लिए सुरक्षाबलों ने अभियान शुरू कर दिया है। रिपोर्टों के अनुसार, आसपास की सुरक्षा बलों की चौकियों से अतिरिक्त जवानों को मौके पर भेजा गया है। यह क्षेत्र उधमपुर से सड़क मार्ग से 164 किमी और पैदल मार्ग से 28 किमी दूर है।

समाचार एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार, अधिकारियों ने कहा कि कठुआ, उधमपुर और भद्रवाह से शुरू किए गए ऑपरेशन में 50 लोगों को हिरासत में लिया गया, जिनसे घात लगाकर किए गए हमले के संबंध में पूछताछ की जा रही है। उन्होंने कहा कि जंगलों में छिपे आतंकवादियों का पता लगाने और उन्हें मारने के लिए बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान शुरू किया गया है।

कई इलाकों में तलाशी के साथ, उधमपुर, सांबा, राजौरी और पुंछ जिलों के घने जंगलों में अधिक बल तैनात किए गए हैं।

By DTI