लव अफेयर से नाराज एक भाई ने अपनी बड़ी बहन की बेरहमी से गला रेतकर हत्या कर दी। इतनी बेहरमी से हत्या करने के बाद भी आरोपी भाई इत्मिनान से रातभर शव के पास बैठा रहा। सूचना पर पहुंची पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। यह पूरा हैरान करने वाला मामला हरिद्वार जिले के रुड़की में सामने आया है। ऑनर किलिंग की घटना से क्षेत्र में सनसनी फैल गई।

मौके पर लोगों की भारी भीड़ जमा हो गई। फॉरेंसिक टीम ने भी मौके पर पहुंचकर साक्ष्य एकत्रित किए हैं। समाचार लिखे जाने तक पुलिस को तहरीर नहीं दी गई थी। कस्बे के मोहल्ला मलानपुरा टांडा बनेड़ा रोड निवासी शाइस्ता उर्फ फिजा (24) का पड़ोस के ही एक युवक के साथ लव अफेयर चल रहा था।

लड़की के छोटे भाई अमन को जब जानकारी हुई तो उसने विरोध किया। इसके बाद भी उसकी बहन नहीं मानी और प्रेमी से बातचीत जारी रखी। रविवार को लड़की की मां अपने मायके में देवबंद चली गई।

रविवार की देर रात को ही शाइस्ता को उसके भाई अमन ने प्रेमी से फोन पर बातचीत करते हुए देख लिया। पहले तो दोनों के बीच जमकर कहासुनी हुई। इसके बाद युवती के भाई अमन ने पास में ही रखे चाकू से अपनी बड़ी बहन का बेरहमी के साथ गला रेत कर वीभत्स हत्याकांड को अंजाम दे डाला।

हत्यारोपी भाई शव को घर के कमरे में रखकर बैठ गया। वह निमन हत्या के बाद रातभर उसके शव के पास ही बैठा रहा। सुबह करीब 5 बजे हत्यारोपी भाई ने देवबंद गई अपनी मां को घटना की जानकारी दी। सूचना पर मृतक की मां व अन्य रिश्तेदार मौके पर पहुंचे।

इस हत्याकांड से पूरे कस्बे में सनसनी फैल गई। जिसने भी सुना और देखा वह दंग रह गया। सोमवार को करीब एक बजे सूचना पाकर एसपी देहात स्वपन किशोर सिंह, कोतवाल शांति कुमार पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे।

पुलिस ने घर के दरवाजे पर बैठे हत्यारे भाई को पहले गिरफ्तार किया, फिर क्षत विक्षत शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लि भेजा। पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है। सूचना मिलने पर फॉरेंसिक टीम ने भी मौके पर पहुंचकर शाक्षय एकत्रित किए हैं। समाचार लिखे जाने तक पुलिस को घटना के संबंध में कोई तहरीर नहीं दी गई थी।

एसपी देहात स्वपन किशोर ने बताया कि मृतक युवती के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। हत्यारोपी भाई से पूछताछ की जा रही है। हत्या में प्रयुक्त हथियार की भी तलाश की जा रही है। आरोपी के खिलाफ केस दर्ज कर उसे जेल भेजा जाएगा।

By DTI