देहरादून,डीटीआई न्यूज़।भाजपा में नए मुख्यमंत्री के नाम पर मंथन शुरू हो गया है। शनिवार को विधायकों की बैठक बुलाई गई है। पर्यवेक्षक के तौर पर दिल्ली से नरेंद्र सिंह तोमर देहरादून पहुंच रहे हैं। उनकी मौजूदगी में नए मुख्यमंत्री के नाम पर मुहर लगेगी। सभी विधायकों को देहरादून पहुंचने का संदेश दे दिया गया है। फिलहाल यह तय है कि इस बार पिछली वाली गलती नहीं दोहराई जाएगी। किसी विधायक को ही इस बार सीएम बनाया जाएगा। कई विधायकों के नाम मुख्यमंत्री के तौर पर चल रहे हैं। इनमें सबसे आगे दो मंत्रियों के नाम चल रहे हैं।

नए सीएम के तौर पर फिलहाल धन सिंह, सतपाल महाराज, रीतू खंडूरी और पुष्कर धामी का नाम सबसे आगे चल रहा है।

सीएम तीरथ सिंह रावत के इस्तीफे के पीछे भले ही संवैधानिक संकट को कारण बताया जा रहा है। कहा जा रहा है कि फिलहाल उपचुनाव संभव नहीं है। लेकिन तीरथ सिंह रावत के कार्यों की समीक्षा को भी इसका कारण बताया जा रहा है। चार महीने में दो मुख्यमंत्री बदलने के फैसले से जाहिर है कि पार्टी अगले विधानसभा चुनाव को लेकर कितना परेशान है।
दस मार्च को तीरथ सिंह रावत को मुख्यमंत्री बनाकर पार्टी ने चुनाव की रणनीति पर अमल शुरू किया ही था।

सीएम बनने के कुछ दिन बाद ही तीरथ सिंह अपने बयानों से विवादों में आ गए। कुंभ व कोरोना में उनके पास करने को ज्यादा कुछ नहीं था, लेकिन वह बेहतर काम करते हुए भी नहीं दिखे। पश्चिम बंगाल के चुनाव नतीजों के बाद भाजपा ने सभी सरकारों के कामकाज का आकलन किया को उत्तराखंड उसमें भी पीछे रहा। अब माना जा रहा है कि नया सीएम बीजेपी के 56 विधायकों में से ही कोई होगा।

By DTI