नई दिल्ली,डीटी आई न्यूज़।WhatsApp पर आजकल एक मेसेज तेजी से वायरल हो रहा है। इस मेसेज के अनुसार भारत सरकार ने वॉट्सऐप को रात 11.30 बजे से सुबह 6 बजे तक अपनी सर्विसेज को बंद रखने का आदेश दिया है। मेसेज में कहा जा रहा है कि अगर यूजर्स ने इस मेसेज को आगे फॉरवर्ड नहीं किया, तो उनका अकाउंट 48 घंटों के अंदर डीऐक्टिवेट हो जाएगा। इतना ही नहीं, वायरल मेसेज के मुताबिक यूजर्स को अपने डीऐक्टिवेट हुए अकाउंट को फिर से चालू करने के लिए 499 रुपये का ‘मंथली चार्ज’ देना होगा।

राहत की बात यह है कि वॉट्सऐप यूजर्स के बीच वायरल हो रहे इस इस मेसेज को प्रेस इन्फर्मेशन ब्यूरो यानी PIB की फैक्ट चेक टीम ने फर्जी बताया है। PIB ने अपने ऑफिशल ट्विटर हैंडल से इस मेसेज को फर्जी करार देते हुए कहा कि सरकार की तरफ से ऐसा कोई आदेश जारी नहीं किया गया है। इसके साथ ही PIB ने यूजर्स को ऐसे फेक मेसेज से सावधान रहने की सलाह दी है।
वॉट्सऐप अपने यूजर्स के चैटिंग एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए कई नए फीचर लाने की तैयारी कर रहा है। रिपोर्ट्स की मानें तो कंपनी आजकल ग्रुप आइकन एडिटर फीचर पर काम कर रही है।

इस फीचर को हाल में ऐंड्रॉयड बीटा वर्जन 2.21.20.2 पर देखा गया था। इस फीचर की मदद से यूजर ग्रुप के लिए सही इमेज न मिलने पर आसानी से एक आइकन क्रिएट कर सकेंगे। खास बात है कि यूजर्स को आइकन क्रिएट करने के साथ ही उसके बैकग्राउंड कलर को भी चेंज करने का ऑप्शन मिलेगा।

By DTI