देहरादून.डीटी आई न्यूज़।उत्तराखंड में विधानसभा चुनाव से पहले सत्तारूढ़ बीजेपी और मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस के बीच दल-बदल का खेल थमा नहीं है. इसकी एक झलक आज भी दिखी, जिससे सियासत गर्माने के संकेत हैं. दरअसल, पिछले 9 दिनों में ऐसा तीसरी बार देखने को मिला है, जब उमेश शर्मा काऊ और हरक सिंह रावत, नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह के साथ नजर आए. मंगलवार को हरक सिंह के डिफेंस कॉलोनी स्थित आवास पर नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह, बीजेपी विधायक उमेश शर्मा काऊ और हरिद्वार से कांग्रेस टिकट पर विधानसभा का चुनाव लड़ चुके कांग्रेस नेता ब्रह्मस्वरूप ब्रह्मचारी की मुलाकात हुई.
आज मंगलवार को एक बार फिर तीनों नेता देहरादून में हरक सिंह रावत के डिफेंस कॉलोनी स्थित आवास पर एक साथ देखे गए. मंगलवार की मुलाकात में फर्क इतना था कि कांग्रेस नेता ब्रह्मस्वरूप ब्रह्मचारी भी इसमें शामिल थे.

उत्तराखंड में विधानसभा चुनाव नजदीक हैं. नेता प्रतिपक्ष और बागियों की इन मुलाकातों से सियासी हलकों में कयासों का बाजार गर्म है. हरक सिंह और उमेश शर्मा काऊ बीजेपी के उन नेताओं में शामिल हैं जो 2016 में कांग्रेस से बागी होकर बीजेपी में आ गए थे. बीजेपी में कैबिनेट मंत्री रह चुके यशपाल आर्य इसी महीने 11 अक्टूबर को बीजेपी और मंत्री पद को अलविदा कह चुके हैं. यशपाल आर्य उत्तराखंड की सियासत में एक बड़ा दलित चेहरा माने जाते हैं. यशपाल आर्य की कांग्रेस में वापसी को बीजेपी के लिए एक बड़ा झटका माना जा रहा है.

By DTI