दुबई डीटीआई न्यूज़ । तेरी जीत-मेरी जीत, तेरी हार-मेरी हार, सुन ले मेरे यार.. शोले फिल्म का यह गाना इस समय भारत और अफगानिस्तान क्रिकेट टीम पर पूरी तरह फिट बैठता है। पहले स्काटलैंड और फिर नामीबिया की न्यूजीलैंड पर जीत की दुआ करने वाले 140 करोड़ भारतीय अब रविवार को अफगानिस्तान की जीत की प्रार्थना में जुटे रहे लेकिन उनके हाथ में उस समय निराशा हाथ लगी जब न्यूजीलैंड में आसानी से अफगानिस्तान को हराकर भारत के सेमीफाइनल में पहुंचने के सपनों को चकनाचूर कर दिया

टी-20 विश्व कप में सुपर-12 में ग्रुप-2 के अपने आखिरी मैच में न्यूजीलैंड ने अफगानिस्तान को 8 विकेट से हरा दिया है। कीवी टीम की जीत भारत के लिए बुरी खबर लेकर आई। भारत अब सेमीफाइनल की रेस से बाहर हो चुका है। इस जीत से न्यूजीलैंड के आठ अंक हो गए हैं और वह सेमीफाइनल में पहुंचने वाली चौथी टीम बनी।

इससे पहले इसी ग्रुप से पाकिस्तान सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर चुका है। वहीं, ग्रुप-1 से इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया ने क्वालीफाई किया। सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड का सामना इंग्लैंड और पाकिस्तान का सामना ऑस्ट्रेलिया से हो सकता है। इसका फैसला पाकिस्तान और स्कॉटलैंड केे बीच होने वाले मैच के बाद होगा। 

By DTI