नई दिल्ली,पीटीआई।बीजेपी के  वरिष्ठ नेता लालकृष्‍ण आडवाणी की पत्नी कमला आडवाणी का दिल्ली में निधन हो गया है। दिल का दौरा पड़ने के कारण उनका निधन हुआ। वह 85 वर्ष की थीं। 
सीने में दर्द की शिकायत के बाद उन्हें एम्स ले जाया गया था जहां उनकी मौत हो गयी । परिवार से जुड़े सूत्रों ने बताया कि कमला आडवाणी पिछले कुछ समय से अधिक उम्र से जुड़ी दिक्कतों से जूझ रही थीं। उन्हें भूलने की भी बीमारी थी।
बुधवार को उन्होंने बेचैनी और सांस लेने में दिक्कत की शिकायत की थी। इस पर उन्हें शाम 5.10 बजे एम्स के आपातकालीन विभाग में लाया गया था। अस्पताल की ओर से बयान जारी कर बताया गया है कि जिस समय कमला आडवाणी को एम्स लाया गया, उस वक्त वह अचेत थीं और किसी तरह की प्रतिक्रिया नहीं दे रही थीं। उन्हें दिल का दौरा पड़ा था। डॉक्टरों की एक टीम ने तत्काल उनका इलाज शुरू कर दिया। हालांकि 60 मिनट के प्रयासों के बाद भी उन्हें बचाया नहीं जा सका। एम्स के चिकित्सा अधीक्षक डॉ. डीके शर्मा ने बताया कि शाम 6.10 बजे उनका निधन हो गया। 

कमला आडवाणी की एक बेटी प्रतिभा आडवाणी और बेटा जयंत आडवाणी हैं। कमला आडवाणी को इससे पूर्व भी 30 नवंबर को सांस में तकलीफ के चलते एम्स में भर्ती करवाया गया था, हालांकि वहां से वह ठीक होकर आ गयीं थीं।

उनकी मौत पर बीजेपी कार्यकर्ताओं में शोक की लहर दौड़ गयी है। वरिष्ठ बीजेपी नेताओं का उन‌के घर पहुंचना जारी है। 

By DTI