उत्तरकाशीडीटी आई न्यूज़। : यमुनोत्री धाम के निकट जानकी चट्टी के पास पार्किंग में सोमवार की दोपहर को एक बड़ा सड़क हादसा होते-होते बचा, जिससे उसमें सवार 28 तीर्थयात्रियों की जान बाल-बाल बच गई।

बस अनियंत्रित हुई तो तीर्थयात्रियों में मची चीख-पुकार

जानकी चट्टी में तीर्थयात्रियों से भरी बस के ब्रेक फेल होते ही बस अनियंत्रित हुई तो तीर्थयात्रियों में चीख-पुकार मच गई। अनियंत्रित हुई बस एक ढाबे और पार्किंग में खड़ी तीन कारों से भी टकराई। साथ ही दो घोड़े बस की चपेट में आए, जिसमें में एक घोड़े की मौत हो गई है, जबकि दूसरे घोड़े के दो पांव फ्रैक्चर हो गए।
जानकी चट्टी में बस के ब्रेक हुए फेल

यमुनोत्री धाम के दर्शन करने के बाद सोमवार दोपहर को झाबुआ (मध्य प्रदेश) के 28 तीर्थयात्री जानकी चट्टी पहुंचे। जानकी चट्टी से गंगोत्री धाम के लिए रवाना होने के लिए बस में सवार हुए। बस चालक ने बस को आगे बढ़ाया तो ब्रेक ने काम नहीं किया गया।
बस की चपेट में पार्किंग में खड़े दो घोड़े आए। बस को अनियंत्रित देखकर पार्किंग में खड़े विभिन्न स्थानों के तीर्थयात्रियों ने भागकर जान बचाई, जिसके बाद बस एक ढाबे के एक हिस्से को तोड़ते हुए पार्किंग में खड़ी तीन कारों से टकराई, जिसमें तीनों कार क्षतिग्रस्त हुई। शुक्र यह रहा कि ब्रेक फेल होने का पता पार्किंग में लग गया, जिसके चलते एक बड़ी दुर्घटना होने से बच गई।


उत्‍तरकाशी में रविवार को सड़क हादसे में 26 यात्रियों की हुई थी मौत

रविवार को मध्य प्रदेश के पन्ना से चारधाम यात्रा पर आए श्रद्धालुओं की बस यमुनोत्री हाईवे पर दुर्घटनाग्रस्त हो गई थी। श्रद्धालु यमुनोत्री धाम के दर्शनों के लिए जा रहे थे। हादसे में 26 की मौत हो गई थी। चार घायलों का देहरादून के मैक्‍स अस्‍पताल में उपचार चल रहा है। इनमें एक की स्थिति नाजुक बताई जा रही है।

By DTI