उत्तराखंड, डीटी आई न्यूज़।कार से भाई के साथ आ रहे एक न्यूज चैनल के पत्रकार को कथित पत्रकार और उसके अन्य साथियों ने घेर कर फायर झोंक दिया। साथ ही चैनल चलाने के लिये 50 हजार रुपये महीने के रंगदारी मांगी।काशीपुर पुलिस ने दो नामजद समेत अन्य के खिलाफ हत्या के प्रयास और अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है।


यूपी के वीआईपी कॉलोनी ठाकुरद्वारा जिला मुरादाबाद निवासी नईम खान राजा ने पुलिस को दी तहरीर में कहा कि सोमवार की रात वह अपने भाई मुकीम खान के साथ कार से काशीपुर मोहल्ला विजय नगर आ रहा था। इस बीच ढेला पुल के पास कथित पत्रकार आरिफ अपने साथियों के साथ खड़ा था और वह गाड़ी के आगे आ गया।

इसपर उसने कार कच्ची रोड पर उतार दी। कार रुकते ही आरिफ, तनवीर और तीन चार अन्य लोगों ने गाली गलौच करत हुए चैनल का फर्जी पत्रकार बताया ओर गाड़ी में लगा चैनल का स्टीकर भी फाड़ दिया। साथ ही धार्मिक भावानाओं को भड़काने की बात कही। कथित पत्रकार ने काशीपुर में चैनल चलाने पर 50 हजार रुपये महीने की मांग की।
रुपये नहीं देने पर जान से मारने की धमकी दी। समझाने का प्रयास करने पर आरोपी आक्रोशित हो गये। इसपर उसने कार को अंदर से लॉक कर दिये। शीशे खुले होने के कारण आरोपियों ने बाहर से पकड़कर कर मारपीट शुरू कर दी और कार का शीशा तोड़ दिया। कार को आगे बढ़ाने पर आरिफ ने जान से मारने की नियत से तमंचे फायर झोंक दिया जो कार के आगे बढ़ने पर पिछले दरवाजे पर लगा।

उसके और उसके भाई ने किसी तरह वहां से भाग कर अपनी जान बचाई और रिश्तेदारी में छुप गये। नईम ने कथित तौर पर आरिफ, तनवीर और उसके अन्य साथियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। पुलिस ने प्रारंभिक जांच के बाद आरोपियों के खिलाफ धारा 307, 323, 386, 504 व 506 के तहत केस दर्ज कर लिया है।

By DTI

error: Content is protected !!