दुबई डीटीआई न्यूज़ । भारत के न्यूजीलैंड से हार जाने के बाद अब टीम इंडिया को सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए दूसरी टीमों के नतीजों पर निर्भर रहना होगा। और इसके साथ ही बाकी बचे सभी मैच जीतने होंगे खासतौर पर न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान मैच के नतीजे यह तय करेंगे कि भारत सेमीफाइनल में पहुंच रहा है या नहीं। फैंस को दुआ करनी होगी कि अफगानिस्तान न्यूजीलैंड को हरा दे और खुद भारत से हार जाए। टीम इंडिया को ग्रुप राउंड के आखिरी दो मुकाबले स्कॉटलैंड और नामीबिया से खेलने हैं। ऐसे में इन दोनों के खिलाफ बड़े अंतर से जीत हासिल कर टीम इंडिया अपना नेट रन रेट बढ़ाकर न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान से आगे निकल जाएगा। तब न्यूजीलैंड से हारकर भी भारतीय टीम सेमीफाइनल में पहुंच जाएगी।

उधर न्यूजीलैंड के खिलाफ भारतीय बल्लेबाजों के खराब प्रदर्शन के बाद सवाल उठ रहा है कि क्या भारतीय खिलाड़ी सिर्फ आईपीएल के शेर हैं। क्योंकि इससे पहले पाकिस्तान के खिलाफ भी भारतीय खिलाड़ियों का प्रदर्शन बहुत ही साधारण रहा था। 


आईपीएल में कमाल करने वाले लोकेश राहुल और रोहित शर्मा जैसे खिलाड़ी वर्ल्डकप के दोनों मैचों में फ्लॉप रहे हैं। भारतीय टीम में सिर्फ यही दोनों खिलाड़ी ऐसे थे, जो आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में शामिल थे। पहले मैच में दोनों खिलाड़ी शाहीन अफरीदी का शिकार बने और दूसरे मैच में खराब शॉट खेलकर आउट हुए। इनके अलावा ईशान किशन और विराट जैसे खिलाड़ी भी इस मैच में फ्लॉप रहे। 

By DTI