लक्सर डीटी आई न्यूज़।लक्सर विधायक ने मंगलौर नगरपालिका क्षेत्र में स्लॉटर हाउस के निर्माण पर कड़ी आपत्ति जताई है। उन्होंने साफ चेतावनी दी कि जब तक वे जिंदा हैं, तब तक वे मंगलौर में तो क्या देवभूमि हरिद्वार में कहीं भी ऐसा कोई घिनौना काम नहीं होने देंगे। उन्होंने स्लॉटर हाउस की मंजूरी निरस्त करने और मंजूरी देने वाले अधिकारियों पर कार्रवाई की मांग भी की।

रविवार को लक्सर विधायक संजय गुप्ता ने लक्सर स्थित कैंप कार्यालय पर पत्रकारों से वार्ता करते हुए, कहा कि हरिद्वार के मंगलौर नगरपालिका क्षेत्र में स्लॉटर हाउस बनवाया जा रहा है, जिसकी क्षमता रोज तीन सौ पशुओं के कटान की बताई जा रही है। इसके लिए स्लॉटर हाउस के मालिकों ने संबंधित विभागों के अधिकारियों से चुपचाप अनुमति भी ले ली हैं।

संजय गुप्ता ने कहा कि देवभूमि में स्लॉटर हाउस की अनुमति देना गलत है। उन्होंने राज्य और केंद्र की सरकार से स्लाटर हाउस को दी गई तमाम अनुमतियां तत्काल निरस्त करने की मांग की। उन्होंने कहा कि उन अधिकारियों के खिलाफ भी कार्रवाई की जाए, जिन्होंने सुविधा शुल्क लेकर अनुमति दी हैं। विधायक ने कहा कि हरिद्वार जैसे तीर्थस्थल पर • स्लॉटर हाउस बनाने के पीछे कुछ लोगों का मकसद यहां सांप्रदायिक तनाव पैदा करना है।

सरकार को इस पर तत्काल संज्ञान लेते हुए निर्माण पर रोक लगानी चाहिए। इसके बाद भी अगर निर्माण जारी रहा तो वे इसके लिए अपने हजारों समर्थकों के साथ हर संभव आंदोलन करेंगे। कहा कि. जरूरत पड़ी तो अन्न जल त्यागकर अपनी जान तक देने से भी नहीं हिचकेंगे। विधायक ने सभी संगठनों और समाज से जुड़े सारे लोगों से मंगलौर में स्लॉटर हाउस के निर्माण के खिलाफ अपने अभियान में शामिल होने का अनुरोध भी किया। उनके साथ विनय गुप्ता, जसवीर सिंह, आकाश चौधरी, पृथ्वी सिंह, राजू, अंकित आदि भी थे।

By DTI