हरिद्वार गगन नामदेव। ज्वालापुर कोतवाली पुलिस ने दो स्नैचर गिरफ्तार कर उनकी निशानदेही पर 11 मोबाइल फोन बरामद किए हैं। 3 अप्रैल को रजत कुमार पुत्र स्वर्गीय राजकुमार निवासी धनपुरा थाना पथरी हरिद्वार द्वारा कोतवाली पुलिस को तहरीर देकर अवगत कराया गया कि 28 मार्च को आर्य नगर चौक के पास रात्रि के समय वह किसी काम से पैदल जा रहा था, तभी मोटरसाइकिल पर सवार दो व्यक्तियों द्वारा झपट्टा मारकर उसका मोबाइल फोन छीन लिया गया। तहरीर के आधार पर पुलिस ने मुकदमा पंजीकृत कर कार्रवाई शुरू कर दी।


थाना क्षेत्र में मोबाइल स्नेचिंग की घटनाओं की रोकथाम व उक्त अभियोग के तत्काल अनावरण हेतु पुलिस उप-महानिरीक्षक/ एसएसपी हरिद्वार के निर्देशन पर सहायक पुलिस अधीक्षक व क्षेत्राधिकारी ज्वालापुर के पर्यवेक्षण में ज्वालापुर कोतवाल को घटना के तत्काल अनावरण हेतु निर्देशित किया गया। जिनके द्वारा एसआई प्रवीण रावत के नेतृत्व में एक टीम का गठन कर क्षेत्र में मोबाइल स्नेचिंग की घटनाओं की रोकथाम व घटना के अनावरण हेतु तत्काल कार्रवाई करने के लिए निर्देशित किया गया। गठित पुलिस टीम द्वारा क्षेत्र में मुखबिर तैनात किए गए। मुखबिर से सूचना मिली कि दो व्यक्ति मोटरसाइकिल पर सवार मोबाइल बेचने की फिराक में है तथा उनके पास 8 से 10 मोबाइल है और वह लालपुल से सराय की ओर जाने वाले हैं। इस पर पुलिस टीम तत्काल लालपुल से आगे अंडरपास पर बताये गये समय अनुसार पुलिया की ओर आती दिखाई दी, जिसे पुलिस टीम द्वारा चेकिंग के लिए रोक लिया गया। तलाशी लेने पर उनके पास से 11 मोबाइल फोन अलग-अलग कंपनियों के बरामद हुए। पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि उन्होंने हरिद्वार क्षेत्र के अलग-अलग स्थानों से मोबाइल फोन और उक्त मोबाइल में से एक मोबाइल फोन घटना का भी बरामद हुआ है।

उन्होंने बताया कि वह सुनसान सड़क पर घूमते हुए लोगों के झप्पटे मारकर फोन छीन लेते है। गिरफ्तार अभियुक्तों ने अपना नाम अहसान पुत्र नसीम अहमद निवासी पीठ बाजार सीएमआई अस्पताल के पास ज्वालापुर व स्वयं शोएब पुत्र महमूद निवासी मोहम्मद मनीरगंज कोल्हुवाली गली मस्जिद के पास कोतवाली बिजनौर उत्तर प्रदेश हाल निवासी सीएमआई अस्पताल के निकट ज्वालापुर बताया। पुलिस टीम में एसएसआई नितेश शर्मा, एसआई प्रवीण रावत, सिपाही प्रेम, निर्मल, पंकज शर्मा, महेंद्र, आशीष, हसलवीर व राजेश शामिल रहे।

By DTI